मिस यूनिवर्स लारा दत्ता की जीवनी .

लारा दत्ता भारतीय मॉडल तथा बॉलीवुड अभिनेत्री हैं उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में जन्मी लारा दत्ता ने वर्ष 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीत कर भारत का नाम रौशन कर चुकी है . मिस यूनिवर्स बनने के बाद 2003 में लारा दत्ता ने बॉलीवुड में डेब्यू किया .

लारा दत्ता –

जन्म            –  16 अप्रैल 1978 .

स्थान           –  गाजियाबाद , उत्तर प्रदेश .

पिता            –  एलके दत्त .

माता            –  जेनिफर दत्त .

जीवन साथी – महेश भूपति .

बच्चे            –  पुत्री ,सायरा .

लारा दत्ता का प्ररम्भिक जीवन –

अपनी प्यारी सी मुस्कान और आदाओंं से लोगों को दीवाना बनाने वाली अभिनेत्री लारा दत्ता का जन्म 16 अप्रैल 1978 को गाजियाबाद , उत्तर प्रदेश में एक पंजाबी परिवार में हुआ था .
वर्ष 1991 में लारा दत्ता के माता – पिता  ( जेनिफर दत्त ,एलके दत्त ) बिजनेस के लिए बैंगलोर में आकर बस गए . उसके बाद लारा दत्ता की परवरिश बैंगलौर में रहकर ही हुई .

लारा दत्ता की शिक्षा –

वर्ष 1991 में पंजाबी परिवार के बैगलौर में बसने के बाद लारा दत्ता की शुरुआती पढ़ाई बैंगलौर के सेंट फ्रांसिस जेवियर गर्ल्स – स्कूल से पूरी की . इसके बाद लारा दत्ता ने अर्थशास्त्र में स्नातक किया .

मिस यूनिवर्स लारा दत्ता –

लारा दत्ता ने वर्ष 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था . खास बात यह है कि लारा दत्ता ने स्विमिंग सूट राउंड में सबसे ज्यादा अंक हासिल किये थे . मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के इतिहास में किसी एक श्रेणी में किसी प्रतियोगी को इतने अंक नहीं मिले थे . लारा दत्ता 9.99 अंक मिले .

लारा दत्ता का फ़िल्मी सफर – 

मिस यूनिवर्स बनने के बाद लारा दत्ता ने 2003 में फिल्मी दुनिया में कदम रखा .लारा दत्ता ने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म अंदाज से की थी . इस फिल्म में अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा भी थे . फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक बडी हिट साबित हुई  . इसके साथ ही आलोचकों द्वारा लारा दत्ता के काम को भी काफी सरहाना हुई . लारा दत्ता को अपनी पहली फिल्म अंदाज के लिए फिल्म फेयर की तरफ से बेस्ट न्यूकमर का अवॉर्ड भी मिला .

लारा दत्ता की बड़ी हिट फिल्म –

मस्ती (2004) .
काल (2005) .
नो एंट्री (2005).
भागम भाग (2006) .
पार्टनर (2007) .
झूम बराबर झूम (2007) .
बिल्लू बारबर (2009) .
हाउस फुल (2010) .
डॉन 2 (2011) .
सिंह इज ब्लिंग (2015)  .

अफेयर –

लारा दत्ता फ़िल्मी दुनिया के साथ साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रही . लारा दत्ता, मॉडल और भूटानी फिल्मों के अभिनेता केले डोर्जी संग अफेयर के चलते सुर्खियों में रही .

शादी – 

2011 में लारा दत्ता ने भारत के सबसे बड़े टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति के साथ शादी कर ली . शादी के बाद लारा दत्ता परिवार के लिए पूरी तरह से समर्पित हो गयी . कुछ समय बाद उन्होंने प्यारी सी बेटी को सायरा भूपति को जन्म दिया .

2020 लारा का डिजिटल डेब्यू –

शादी के बाद लारा दत्ता एक डिजिटल शो हंड्रेड से डेब्यू कर रही हैं. हंड्रेड सीरीज में लारा एसीपी सौम्या शुक्ला के रुप मेंं नजर आएगी .इस हॉटस्टार स्पेशल में दो विपरीत महिलाओं के दुःसाहस को दिखाया गया है . इसकी पृष्ठ भूमि मुंबई की है .

विशेषताएं –

  • लारा दत्ता सोशल मीडिया पर भी बेहद एक्टिव रहती हैं वह अक्सर अपने फैंस के लिए अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती रहती हैं .
  • लारा दत्ता फिल्म के साथ साथ सामाजिक कार्यो में भी आगे रहती है .वह अक्सर दूसरों की मदद के लिए आगे आती हैं .
  • लारा दत्ता – हिंदी ,अंग्रेजी समेत पंजाबी , कन्नड़ और फ्रेंच भाषाओं को आसानी से बोल लेती हैं .

Leave a Reply